U-19 WC : सेमीफाइनल में भारत ने पाक को 203 रनों से हराया

UC-19 WC के दूसरे सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को 203 रनों से हराया, भारत की ओर शुभमन गील ने शानदार शतकीय पारी खेली। तो वहीं गेंदबाजी मेंं ईशान गोरेल ने 4 विकेट लेकर पाकिस्तान को घूटने टेकने को मजबूर कर दिया।

U-19 WC
Graphic Source : Indian Express

न्यूजीलैंड में खेले जा रहे U-19 WC सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 203 रनों से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया एक अलग ही अंदाज में नजर आई है। आपको बता दें की पूरे वर्ल्ड कप में भारत अब तक एक भी मैच नहीं हारा है। क्राइसचर्च में खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को कैसे दी पटखनी उसके बारे में थोड़ा विस्तार से जानते है………

U-19 WC 2018 Semifinal
भारत ने बनाये 273 रन

क्राइसचर्च में खेले गये वर्ल्ड कप के दूसरे सेमिफाइनल में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 273 रन बनाये। भारत की ओर से शुभमन गिल ने बेहतरीन पारी खेलते हुए नाबाद 102 रन बनाये, इसके अलावा कप्तान पृथ्वी शॉ ने 41 और मनजोत कालरा ने 47 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद मूसा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सार्वाधिक 4 विकेट अपने नाम किये।

U-19 WC

ईशान की आंधी के आगे पाकिस्तान ध्वस्त

जबाव में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने ईशान पोरेल की आंधी के आगे घूटने टेक दिये। 37 रन के स्कोर पर पाकिस्तान की आधी टीम पवैलियन वापिस जा चुकी थी, 8 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाये।जिसके चलते 29.3 ओवरों में 69 रन बनाकर पाकिस्तान की पूरी टीम ऑल ऑउट हो गई। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में 203 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी, पाकिस्तान की ओर रोहेल नाजिर से सार्वाधिक 18 रन बनाये। भारत की तरफ से ईशान पोरेल ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 4 विकेट अपने नाम किये।

U-19 WC

Middle Ungli Special

U-19 WC के सेमीफाइनल में भारत ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। जिसके साथ ही भारत का वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन जारी है। शनिवार को वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है, फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया आमने सामने होगें। फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के रुप में एक मजबुत चूनौती मिली है, कंगारुओं से पार पाना भारत के लिए इतना भी आसान नहीं होगा। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्या भारत जीत के इस सफर को फाइनल में बरकरार रख पाता है या नहीं।

7 COMMENTS

  1. Hey there, just was alert to your current site thru Search engines, observed it is genuinely educational. I will be aware of belgium’s capital.. video youtube terbaik I’m going to be happy whenever you proceed the following in the future. A number of people might be benefited from your own publishing. Cheers!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here