दिल्ली फिर हुई शर्मसार, चलती बस में छात्रा से छेड़छाड़, जनता फिर बनी तमाशबीन

दिल्ली फिर से शर्मसार हुई, फिर से एक लड़की को दुनिया से मदद की गुहार लगानी पड़ी। मगर अफसोस हर बार की तरह इस बार भी कोई सामने नहीं आया। लोग तमाशबीन बने सब देखते रहे, बस यह सोच कर की यह हमारी बहन-बेटी थोड़ी न है।

दिल्ली

दिल्ली फिर से शर्मसार हुई, फिर से एक लड़की को दुनिया से मदद की गुहार लगानी पड़ी। मगर अफसोस हर बार की तरह इस बार भी कोई सामने नहीं आया। लोग तमाशबीन बने सब देखते रहे, बस यह सोच कर की यह हमारी बहन-बेटी थोड़ी न है। शायद आप और हम उस पल का गवाह भी नहीं बनना चाहेंगे जो Delhi विश्वविद्यालय में पढ़ने वाली छात्रा के साथ बीते दिनों हुआ। सोचिए की कोई अधेड़ उम्र का इंसान आपके सामने मस्टरबेट कर रहा है और आप कुछ भी नहीं कर पा रहे। वो भी कहीं और नहीं ब्लकि पब्लिक ट्रांसपोर्ट में जिसमें करीब 40 से 50 लोग आपके साथ सफर कर रहे है।आप लोगों को मदद करने को कहते है, लेकिन कोई भी आगे नहीं आता।

दिल्ली में फिर शर्मसार हुई इंसानियत

डीयू साउथ कैंपस में थर्ड ईयर में पढ़ने वाली एक स्टूडेंट हर दिन की तरह वसंत गांव से कलस्टर बस रूट नंबर 774 में सवार होती है। ये स्टूडेंट अगले गेट से चढ़ी और दूसरे नंबर की सीट पर बैठ गई। उसकी बगल की सीट पर एक महिला बैठी हुई थी। महिला के उतरने के बाद करीब 45 साल का एक आदमी स्टूडेंट के बगल में बैठ जाता है। इसके बाद वह आदमी स्टूडेंट के प्राइवेट पार्ट्स को छुने लगता है। हैरान परेशान वो लड़की चिल्लाती है लेकिन कोई भी मदद को आगे नहीं आता। छात्रा ने कहा उस समय ऐसा लग रहा था मानो गलत वो नहीं मैं हुं, और ऐसी घटनाओं से लगता नहीं कि हम राजधानी में रहते है।

मदद मांगती रही लेकिन कोई भी आगे नहीं आया……..

इसके बाद वो आदमी यहीं नहीं रुका ब्लकि उसको देख कर मस्टरबेट करने लगा। स्टूडेंट मदद मांगती रही और यात्रियों को अंग्रेजी में समझाने की कोशिश करती रही कि वहां क्या हो रहा है, लेकिन कोई उसकी मदद को नहीं आया। वो आदमी आराम से आईआईटी गेट बस स्टैंड पर उतर गया। इस घटना का पूरा वीडियो बनाकर लड़की ने इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट किया ताकि ऐसी मानस्किता वाले लोगों को सबक सिखाया जा सके। माफ कीजिएगा इस तरह के वीडियो इस प्लैटफार्म पर दिखाना सही नहीं है, लेकिन इंसानियत के इस बैहशीपन को देखना भी आप लोगों के लिए उतना ही जरुरी है।

इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लड़की ने अपने ट्विटर हैंडल से महिला आयोग, दिल्ली पुलिस, दिल्ली पुलिस कमीश्नर, सीएम केजरीवाल को टैग किया था। लेकिन महिला आयोग को छोड़ कोई भी मदद को आगे नहीं आया, जब रिपोर्ट दर्ज करवाने पुलिस के पास गये। तो पुलिस ने तुरंत ही रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरु कर दी है और वीडियो के आधार पर आरोपी की तलाश जारी है।

Middle Ungli Special
“दिल्ली का दिल कहीं खो गया है, न जाने ये लोगों को क्या हो गया”
राजधानी दिल्ली में आये दिन ऐसी घटनाएं होती है जो हमारी कल्पना से भी परे होती है। ऐसी ही एक घटना बीते दिनों दिल्ली में फिर से घटी, कोई बहन घर से अपने हौंसलों की उड़ान भरने निकली थी। बेदर्द जमाने ने उसे उड़ने ही नहीं दिया। इस तरह की घटना होना दिल्ली ट्रांसपोर्ट और प्रशासन पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है। बस में लोगों को छोड़ कंडक्टर और ड्राइवर भी होते है, जिनका यह जिम्मा होता है कि सवारी को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। लेकिन शर्म की बात है कि कोई भी आगे नहीं आया…….  

83 COMMENTS

  1. “It’s appropriate time to make some plans for the future and it is time to be happy. I have read this post and if I could I want to suggest you few interesting things or suggestions. Perhaps you could write next articles referring to this article. I want to read more things about it!”

  2. “Admiring the time and effort you put into your website and detailed information you offer. It’s nice to come across a blog every once in a while that isn’t the same old rehashed information. Wonderful read! I’ve bookmarked your site and I’m including your RSS feeds to my Google account.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here